सफेद मूसली के लाभ Options

Wiki Article



अगर आपके बाल भी गर्मी के चलते हर वक्त ऑयली रहते हैं और नमी खो चुके हैं, तो व्हिस्की को इस तरह से बालों में अप्लाई करके आप कई समस्याओं से मुक्त हो सकते हैं।

आयुर्वेद में सफेद मूसली के चूर्ण का प्रयोग किया जाता है। यह विभिन्न आयुर्वेदिक योगों में एक मुख्य घटक है। यह मूसली पाक में पाया जाता है जो पौरुष कमजोरी, स्तंभन दोष और अल्पशुक्राणुता आदि में लाभकारी है। यह शारीरिक दुर्बलता को दूर कर शरीर को बल और शक्ति देता है।

सफेद मूसली के सेवन से ना केवल वजन बढ़ाया जा सकता है बल्कि इससे मोटापे को कम करके वजन घटाया भी जा सकता है। अगर आप सफेद मूसली के मदद से वजन कम करना चाहते हैं। तो गर्म पानी में आधा चम्मच मुसली पाउडर मिलाकर उसे सुबह-शाम पीएं इससे आपका वजन काफी हद तक कम हो जाएगा। अगर आप वजन बढ़ाना चाहते हैं। तो मूसली का सेवन दूध के साथ करें।

खुराक और सेवन की विधि : नपुंसकता दूर करने के लिए एक से डेढ़ चम्मच मूसली पाक को गाय के दूध के साथ दिन में दो बार लें।

लो शुगर की समस्या वालों को इसके सेवन से बचना चाहिए, क्योंकि इसमें रक्त में मौजूद शुगर को कम करने के गुण पाए जाते हैं, जो समस्या को गंभीर बना सकते हैं।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

मूसली खाने से सेक्स के लिए ज्यादा करता है मन

आधा-आधा चम्मच मूसली पाक दिन में दो बार ले here सकते है।

अश्वगंधा का प्रयोग प्राचीन काल से ही कई प्रकार के रोगों का इलाज

अधिक मात्रा में मूसली भूख कम कर देती है।

आयुर्वेदिक गुणों के अनुसार यह देरी से पचने वाली है और कफ बढ़ाती है।

अभिनेता आयुष्मान खुराना के घर में टूटा दुखों का पहाड़, उठा सर से पिता का साया

शक्कर (गन्ना ब्राउन शुगर) के साथ सफेद मुस्ली थकान को कम करने में मदद करता है और शरीर को ताकत देता है।

ऐसे तो इसे गर्भावस्था में लिया जा सकता है, लेकिन सेफ साइड पर रहते हुए बिना ज़रूरत या डॉक्टर की राय के इसे नहीं लें।

Report this wiki page